Best Face Toner: मिनटों में फेस को फ्रेश लुक देंगे ये फेस टोनर, त्वचा को रखेंगे हाइड्रेट

By Ek Baat Bata | Sep 06, 2024

फेस सीरम हमारे चेहरे को न्यूट्रिशन देकर त्वचा को खराब होने से बचाने में मदद करता है। हालांकि फेस को रिफ्रेश करने के लिए सैलून जाकर महंगे ट्रीटमेंट लेते हैं। लेकिन अब मार्केट में कई ऐसे फेस टोनर मिलती हैं, जो मिनटों में आपके फेस को जरूरी न्यूट्रिशन दे सकते हैं। यह टोनर आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखते हैं और बदलते मौसम के कारण खराब नहीं होते हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बेस्ट क्वालिटी के फेस टोनर के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही यह आपकी स्किन के लिए परफेक्ट हैं।

Vilvah Store का मिल्क ड्रॉप सीरम
Vilvah Store का मिल्क ड्रॉप सीरम स्किन पोर्स को कम करता है। जो त्वचा तो हाइड्रेट रखता है और पीएच लेवल बैलेंस कर फेस ऑयल को सोख लेता है। इसमें राइस मिल्क इस्तेमाल किया जाता है। इस टोनर में अर्थ मरीन वाटर और मरीन एल्गी एक्सट्रैक्ट का इस्तेमाल किया गया है और अल्फा अर्ब्यूटिन डार्क स्पॉट को खत्म करता है। जिससे फेस का कॉम्प्लेक्शन सुधरता है। इसको रेगुलर इस्तेमाल करने से फेस की झाइयां हटाने में मदद मिलती है।

Forest Essentials का फेस टोनर
यह फेस टोनर स्प्रे फॉर्म में आता है। Forest Essentials का फेस टोनर त्वचा को रिफ्रेश करता है और पोर्स को टाइट करता है। जिससे चेहरे की डलनेस दूर होती है। यह अल्कोहल फ्री टोनर है। जो ऑयली स्किन और एक्ने प्रो त्वचा के लिए बेस्ट माना जाता है। यह टोनर ब्लैकहेड्स और व्हाइट हेड्स को हटाने का काम करता है। इस फेस टोनर को रोजाना इस्तेमाल करने से फेस पर निखार आता है।

24K Rose Gold Face Toner
Bio-essence का ये 24K Rose Gold Face Toner है। यह फेस के लिए नियासिनअमाइड, जापानी रोज एक्सट्रैक्ट और ह्याल्यूरोनिक एसिड से भरपूर है। यह सभी तरह की स्किन के लिए परफेक्ट होता है। यह टोनर पोर्स को टाइट कर फेस की टोनिंग करता है। इसमें एंटी एजिंग क्वालिटी भी होती है। यह आपकी त्वचा को लंबे समय तक मॉइश्चराइज करता है। इस टोनर के रेगुलर से त्वचा की सेल्स की ऑक्सीजन सोखने की क्षमता 40 फीसदी बढ़ जाती है, जिससे आपका फेस ग्लो करता है।

Face Shop Rice & Ceramide Moisturizing Face Toner
यह फेस टोनर राइस और सेरामाइड मॉइश्चराइजर से भरपूर होता है। यह सभी तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद होता है। यह आपकी त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और हाइड्रेट रखता है। इसमें राइस एक्सट्रैक्ट के साथ राइन ब्रान आयल इस्तेमाल किया जाता है। यह आपके चेहरे को नॉन स्टकी मॉइश्चर और न्यूट्रिएंट देता है। जिससे आपका फेस सॉफ्ट लगता है।

Cosrx AHA/BHA CLARIFYING TREATMENT Toner
बता दें कि यह फेस टोनर फेस फ्रेंडली होने के साथ एएचए और बीएचए से तैयार किया जाता है। इस फेट टोनर में एलनटोइन एक्टिव इंग्रीडिएंट शामिल है। यह आपके फेस को मॉइश्चराइज करता है और फेस पर नेचुरल टोनिंग लाता है। यह नॉर्मल स्किन के अलावा अन्य तरह की स्किन के लिए भी परफेक्ट होता है। यह टोनर पोर्स को क्लियर करता है और त्वचा के टेक्सचर को सॉफ्ट बनाता है।