Tips For Using Bleach: इंस्टेंट ग्लो के लिए करती हैं ब्लीच का इस्तेमाल तो फॉलो करें ये टिप्स, नहीं होगी स्किन प्रॉब्लम

By Ek Baat Bata | Jul 15, 2023

चेहरे की सुंदरता को बनाए रखने के लिए कई तरीके अपनाए जाते हैं। कई बार हम पार्लर जाकर हजारों रूपए खर्च कर देते हैं, ताकि हमारे फेस का ग्लो बना रहे। वहीं बहुत से लोग अपने घर में ही घरेलू नुस्खों को अपनाकर इंस्टेंट ग्लो लाने की कोशिश करते हैं। आपको बता दें कि इंस्टेंट ग्लो लाने का सबसे आसान तरीका ब्लीच करना है। ब्लीच करने से चेहरे पर चमक आती है। लेकिन अगर आप कुछ बातों का ध्यान नहीं रखती हैं, तो इसके इस्तेमाल से आपको साइड इफेक्ट हो सकते हैं।

ब्लीच एक तरह का केमिकल होता है, अगर इसका इस्तेमाल संभाल कर किया जाए तो यह आपके चेहरे को ग्लोइंग बनाता है। वहीं जरा सी लापरवाही करने पर स्किन संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। ऐसे में इस आर्टिकलके जरिए हम आपको घर पर ब्लीच करने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे के ब्लीच से होने वाले साइड इफेक्ट से आप बच सकें। 

साफ कर लें चेहरा
फेस पर ब्लीच का इस्तेमाल करने से पहले आपको अपना तेहरा अच्छे से साफ करना होता है। अगर ब्लीच करने के दौरान आपके चेहरे पर गंदगी बनी रहती है, तो इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं।

लेयर्स पर दें ध्यान
बता दें कि ब्लीच को हमेशा हेयर ग्रोथ की दिशा में ही अप्लाई करना चाहिए। ध्यान रखें कि फेस पर ब्लीच लगाते समय गाल, माथे और गर्दन पर तो आप मोटी परत लगा सकते हैं, लेकिन चेहरे के बाकी हिस्से पर पतली लेयर अप्लाई करनी चाहिए।

जरूर लगाएं फेस पैक
कई बार ब्लीच लगाने के बाद फेस पर खुजली, रेडनेस और जलन आदि होने लगती है। ऐसे में आप हमेशा अच्छी क्वालिटी वाला ब्लीच इस्तेमाल करें और इसके बाद अच्छी क्वालिटी वाला फेसपैक चेहरे पर अप्लाई करें। इससे आपके चेहरे को ठंडक मिलेगी।

धूप में न निकलें
अगर आपने भी अपने फेस पर ब्लीच लगाया तो इसके लिए सबसे जरूरी बात ध्यान में रखें कि आपको धूप में जाने से बचना चाहिए। क्योंकि धूप में जाने से आपकी स्किन सेंसटिव हो सकती है। सूरज की यूवी किरणें आपकी त्वचा को प्रभावित कर सकती हैं।