Makeup Tips: चेहरे के दाग-धब्बों को मेकअप से छिपाने के लिए करें इन प्रोडक्ट का इस्तेमाल

By Ek Baat Bata | Jun 23, 2023

हर लड़की की जिंदगी में मेकअप काफी अहम जगह रखता है। महिलाएं मेकअप का इस्तेमाल अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए करती हैं। लेकिन कई बार मेकअप करने के कुछ समय बाद से चेहरा अजीब सा या खराब लगने लगता है। बता दें कि इसके पीछे की वजह मेकअप का सही न होना है। गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा अजीब दिख सकता है। आपने भी नोटिस किया होगा कि मेकअप करने के बाद चेहरे के आसपास की स्किन अजीब सी नजर आती है। कई बार स्किन का कलर भी अलग लगने लगता है।

ऐसे में किसी भी मेकअप प्रोडक्ट का चुनाव करते समय अपनी स्किन टाइप का ध्यान रखना जरूरी होता है। जिससे कि मेकअप आपकी खूबसूरती को निखार सके। अगर आप ऐसा नहीं करती हैं तो मेकअप के जरिए भी आपके चेहरे के दाग-धब्बे नहीं छिप पाएंगे। अगर आपके फेस पर भी दाग-धब्बे हैं तो आपको इन मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग लगने लगेगी। आइए जानते हैं इन मेकअप प्रोडक्ट के बारे में...

कलर करेक्टर 
आजकल डार्क सर्कल की समस्या आम है। हर किसी के चेहरे पर डार्क सर्कल देखने को मिलता है। ऐसे में आपको सबसे पहले दाग-धब्बों के निशान के हिसाब से कलर करेक्टर चुनना चाहिए। अगर आप गलत कलर करेक्टर का इस्तेमाल करती हैं, तो यह आपके पूरे मेकअप को खराब कर सकता है।

कंसीलर
अपने चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसलिए कंसीलर खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह आपके स्किन कलर से मैच खाता हो। वैसे आप एक डार्क कलर टोन का कंसीलर भी चुन सकती हैं। 

कॉम्पैक्ट पाउडर
मेकअप के दौरान कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल करने से मेकअप को परफेक्ट टेक्सचर मिलता है। हालांकि फेस पर कॉम्पैक्ट लगाने के दौरान इसकी मात्रा पर ध्यान देना काफी जरूरी होता है।

स्किन टोन का रखें ध्यान
ऊपर बताए गए मेकअप प्रोडक्ट को खरीदते समय एक बात का ध्यान रखना काफी जरूरी है। बता दें कि यह सभी मेकअप प्रोडक्ट आपकी स्किन टोन से मैच होनी चाहिए। क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है तो यह आपको खूबसूरत बनाने के बजाय आपके लुक को बिगाड़ने का काम करेंगे।