Mahira Khan: परिवार के खिलाफ जाकर 23 की उम्र में रचाई शादी, फिर हुआ तलाक, रणबीर कपूर से भी जुड़ चुका है नाम

By Ek Baat Bata | Aug 21, 2023

पाकिस्तानी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की सुपरस्टार माहिरा खान की भारत में भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। पहले वह सिर्फ टीवी ड्रामा के कारण जानी जाती थीं। लेकिन बॉलीवुड के किंग खान यानी की शाहरुख खान के साथ फिल्म 'रईस' में काम करने के बाद उन्हें हर घर में पहचान मिली। बता दें कि माहिरा ने अपने इस सफर की शुरूआत साल 2006 में वेजी के रूप में की थी। वहीं पॉपुलर पाकिस्तानी डायरेक्टर शोएब मंसूर ने उन्हें फिल्मों में ब्रेक दिया था। इसके अलावा एक्ट्रेस माहिरा खान टीवी ड्रामा 'हमसफर' में नजर आई थीं। इस सीरियल ने भी खूब पॉपुलैरिटी बटोरी थी।

फिल्मी है पर्सनल लाइफ
वहीं साल 2006 में लॉस एंजिल्स में एक्ट्रेस की मुलाकात अली अक्सरी से हुई। जिसके बाद माहिरा ने अली अक्सरी से शादी की इच्छा जताई। लेकिन माहिरा खान के पिता हफीज खान इस रिश्ते के खिलाफ थे। इसके बावजूद साल 2007 में एक्ट्रेस ने परिवार के खिलाफ जाकर अक्सरी से निकाह कर लिया। जब एक्ट्रेस ने शादी की तो उस दौरान उनकी उम्र 23 साल थी। शादी के दो साल बाद यानी साल 2009 में एक्ट्रेस माहिरा खान ने बेटे अजलान को जन्म दिया।

बेटे के जन्म के बाद माहिरा और उनके पति अक्सरी की शादीशुदा जिंदगी में मुश्किलें आने लगीं। वहीं साल 2015 में माहिरा और अक्सरी ने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया। आपसी सहमति से हुए तलाक के बाद बेटे अजलान अक्सरी की कस्टडी माहिरा खान को मिली। बता दें कि साल 2021 में माहिरा खान ने अपनी खराब शादीशुदा लाइफ के बारे में खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने कहा कि अजलान के मामले में उनके पति और उनका परिवार माहिरा के साथ खड़ा है। वह उनके काफी करीब हैं।

एक्ट्रेस ने कहा कि कभी-कभी आपको अपना ईगो निगलने में काफी समय लगता है। दूसरे शख्स को समझने में काफी समय लगता है। लेकिन आप अपने बच्चे की खातिर सब करते हैं। एक समय पर बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर के साथ भी माहिरा खान का नाम जुड़ा था। दरअसल, माहिरा और रणबीर को यूरोप में एक साथ कुछ तस्वीरों में देखा गया था। जिसके बाद यह दावा किया जाने लगा कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हालांकि बाद में यह दावे अफवाह निकले।