Shilpa Shinde: शिल्पा शिंदे के साथ ऑडिशन की आड़ में सेक्सुअल हैरेसमेंट, एक्ट्रेस ने खोली बॉलीवुड की पोल

By Ek Baat Bata | Sep 06, 2024

अक्सर सेक्सुअल हैरेसमेंट की बातें फिल्म इंडस्ट्री में सामने आती रहती हैं। कई अभिनेत्रियों ने खुद इस बात का खुलासा किया है। तो वहीं कुछ एक्ट्रेस चुप रहती हैं। लेकिन हाल ही में आई हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई स्टार्स ने सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर कई खुलासे किए हैं। अब इस लिस्ट में 'भाभी जी घर पर हैं'  की अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे भी शामिल हो गई हैं। एक्ट्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि करियर की शुरूआत में उनको भी सेक्सुअल हैरेसमेंट का सामना करना पड़ा था।

शिल्पा शिंदे ने दावा किया कि ऑडिशन के दौरान एक बार फिल्ममेकर को सिड्यूस करने के लिए कहा गया। एक्ट्रेस ने बताया कि उस दौरान वह बहुत ज्यादा सीधी थीं। इसलिए उन्होंने ऐसा करने के लिए हां कर दिया। बाद में उनको समझ आया कि फिल्ममेकर अपनी लिमिट क्रॉस कर रहा है। तो उन्होंने धक्का मारा और वहां से भाग निकलीं। एक्ट्रेस ने सेक्सुअल हैरेसमेंट पर बात करते हुए बताया कि यह उनके करियर के शुरूआती दिनों यानी की साल 1998-99 की बात है। 

एक्ट्रेस ने बताया कि वह फिल्ममेकर का नाम नहीं ले सकती हैं। वरना दिक्कत हो जाएगी। एक्ट्रेस ने कहा कि फिल्मेमकर ने कहा था कि आप कपड़े पहनों और यह सीन करों। वहीं सीन में उन्हें बताया गया कि वह उनके बॉस हैं और उनको सिड्यूस करना है। उस समय वह मासूम थीं, जिस कारण उन्होंने यह सीन किया। लेकिन जल्द ही उनको यह समझ आ गया कि वह जबरन करने की कोशिश कर रहा है।

एक्ट्रेस ने बताया कि वह फिल्ममेकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखता है। शिल्पा शिंदे ने बताया कि इस घटना के बाद वह फिर उस फिल्ममेकर से मिलीं। उसने एक्ट्रेस से बहुत प्यार से बात की। शायद उसने एक्ट्रेस को पहचाना नहीं। क्योंकि फिल्ममेकर ने एक्ट्रेस को फिल्म में काम करने का प्रस्ताव भी दिया, जिसे उन्होंने मना कर दिया।