Men Fashion Tips: स्मार्ट और डैशिंग लुक पाने के लिए बेस्ट ड्रेसिंग स्टाइल करें फॉलो, लड़कियों की नहीं हटेगी नजर

By Ek Baat Bata | Aug 25, 2023

आमतौर पर महिलाओं के पास ड्रेसिंग स्टाइल फॉलो करने के लिए कई ऑप्शन होते हैं। लेकिन महिलाओं की तुलना में पुरुषों के पास ड्रेस सेलेक्शन को लेकर लिमेटेड ऑप्शन ही मौजूद होते हैं। लेकिन परफेक्ट स्टाइल पाने के लिए इतना ही काफी होता है। आप कुछ आसान ड्रेसिंग सेंस फॉलो कर अपने लुक को बेस्ट बना सकते हैं। इस तरह की ड्रेसिंग सेंस फॉलो करने से आप परफेक्ट लुक कैरी कर सकते हैं। 

दरअसल, ट्राउजर, शर्ट, टी-शर्ट पैंट, जींस और जैकेट जैसे कैजुअल वियर अमूमन सभी पुरुष कैरी करते हैं। लेकिन आपके ड्रेसेस आपकी स्टाइलिंग को निखारने में मदद करती है। ते कऊ कपड़ों नमें आपका लुक फीका रहने लगता है। ऐसे में प्रॉपर ड्रेसिंग सेंस फॉलोकर आप अपने लुक को परफेक्ट बना सकते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको परफेक्ट ड्रेसिंग स्टाइल के कुछ टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

कलर और फिटिंग का रखें खास ख्याल
कपड़ों को चुनाव करने के दौरान अधिकतर पुरुष ब्लैक, ग्रे या सफेद कलर के कपड़े पहनना पसंद करते हैं। लेकिन अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आप ब्राइट कलर की ड्रेस भी ट्राई कर सकते हैं। इससे आपको लुक निखरकर आएगा। इसलिए बेस्ट लुक को पाने के लिए कपड़ों की फिटिंग का भी खास ख्याल रखें।

घड़ी और चश्मा करें कैरी
स्मार्ट और क्लासी लुक पाने के लिए आप आउटफिट कैरी करने के साथ ही एक्सेसरीज पहनना न भूलें। आप अपनी ड्रेस के साथ कलाई पर सूट करने वाली घड़ी भी कैरी कर सकते हैं। इसके साथ ही गुड लुक्स पाने के लिए ट्रेडिंग फ्रेम वाला चश्मा जरूर लगाएं।

जूतों की वैरायटी
जूतों का शौक रखने वाले आमतौर पर ट्रेंडिंग शूज ही कैरी करते हैं। लेकिन परफेक्ट स्टाइलिंग के लिए आप कैप टो और विंगाट्रिप जैसे हर ड्रेस पर सूट करने वाले कॉमन शूज ट्राई कर सकते हैं। ब्लैक और ब्राउन कलर के जूते आपके लुक में चार चांद लगा सकते हैं।

लुक्स को न करें अनदेखा
बता दें कि बेस्ट ड्रेस और शूज कैरी करने के बाद भी छोटी-छोटी गलतियां आपके लुक्स को बिगाड़ने का काम कर सकती हैं। इसलिए तैयार होने के बाद अपना पूरा लुक एक बार जरूर देख दें। इसके साथ ही हेयर स्टाइल और नाखूनों की ट्रिमिंग को अनदेखा ना करें।