Recreate Wedding Saree: शादी की साड़ी से बनवाएं ऐसे आउटफिट, जिन्हें पहनकर मिलेगा क्लासी लुक

By Ek Baat Bata | Jul 03, 2023

हर लड़की के लिए उसकी शादी का दिन बेहद अहम होता है। यही वजह है कि लड़की अपनी शादी से जुड़ी हर एक चीज को बेहद संभाल कर रखना चाहती है। फिर शादी के आउटफिट हों, ज्वेलरी हो या फिर कुछ और हो। शादी के दिन ब्राइडल हर कुछ खास चाहती है। वहीं बात अगर शादी में साड़ियों की करें तो शादी पर हर लड़की को भारी-भरकम साड़ियां तोहफे में मिलती है। वहीं लड़कियां अपनी शादी के लिए कुछ महंगी साड़ियां भी खरीदती हैं। जो बेहद खास होती हैं। 

लेकिन भारी-भरकम साड़ियों को पहनना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में भारी साड़ियां एक बार पहनने के बाद अक्सर रखी ही रहती हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको साड़ियों से अलग तरीके के स्टाइलिश आउटफिट बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं। नीचे बताए गए तरीके से आप अपनी साड़ियों को अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। 

लहंगा
अगर आपके पास भी सिल्क की साड़ियां हैं और आप उन्हें पहनने से कतराती हैं। तो आप इन साड़ियों से लहंगा बनवा सकती हैं। सिल्क की साड़ी से बने लहंगे देखने में क्लासी और खूबसूरत लगते हैं। भारी सिल्क की साड़ी का लहंगा पहनने से आपका लुक बेहद अलग नजर आएगा।

शॉर्ट ड्रेस
अगर आपको शॉर्ट ड्रेस पहनना अच्छा लगता है तो आप अपनी शादी की साड़ी से शॉर्ट ड्रेस बनवा सकती हैं। इन साड़ियों से बनवाई गई शॉर्ट ड्रेस की डिजाइन और लेंथ आप अपने हिसाब से ऱख सकती हैं। जिन्हें पहनकर आप क्लासी और स्टाइलिश लुक पा सकती हैं।

पटोला साड़ी
हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने पटोला साड़ी पहनकर ढेर सारी सुर्खियां बटोरी थीं। पटोला साड़ी में एक्ट्रेस गजब की खूबसूरत लग रही थीं। ऐसे में अगर आप भी बोल्ड लुक कैरी करना चाहती हैं तो एक्ट्रेस की तरह पटोला साड़ी बनवा सकती हैं।

पैंटसूट
पैंटसूट भी आपके लुक को क्लासी दिखाने में मदद करता है। ऐसे में आप अपनी साड़ी से पैंटसूट बनवा सकती हैं। जिसे आप कभी भी कैरी कर सकती हैं।

ब्लेजर और पैंट
अगर आप घर के साथ ऑफिस भी जाती हैं तो साड़ी से आप ब्लेजर और पैंट बनवा सकती हैं। इसे पहनने से आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा।