Fashion Tips: शादी के कार्यक्रम में लहंगा पहनने का बना रही हैं प्लान, तो जरूर ध्यान में रखें ये बातें

By Ek Baat Bata | Jun 16, 2023

एक समय पर सबसे ज्यादा ध्यान दुल्हन के कपड़ों पर दिया जाता था। हर कोई इस बात का ध्यान जरूर रखता था कि दुल्हन हर कार्यक्रम में सबसे अच्छी और खूबसूरत दिखे। पहले हल्दी और मेंहदी में दुल्हन पुराने कपड़े ही पहनती थी। लेकिन समय के साथ सब बदलता चला गया।अब दुल्हन के साथ ही शादी में शामिल होने वाला हर व्यक्ति अपने आप को स्टाइलिश बनाने की कोशिश करता है। हर कार्यक्रम के हिसाब से सब अपनी-अपनी तैयारी करते हैं। 

वहीं महिलाएं कार्यक्रम के हिसाब से अपने आउटफिट्स चुनती हैं। जैसे हल्दी में पीले रंग का आउटफिट तो वहीं मेंहदी के कार्यक्रम में हरे रंग का आउटफिट पहनती हैं। अगर आपके घर में भी किसी की शादी होने वाली है और आप हर रस्म के हिसाब से लहंगा लेना चाहती हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। बता दें कि आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको लहंगा चुनते वक्त बरती जाने वाली कुछ सावधानियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

हल्के वर्क वाला लहंगा
आमतौर पर शादी के दिन हैवी लहंगा पहना जाता है। ऐसे में अन्य कार्यक्रमों जैसे हल्दी, मेंहदी और संगीत आदि में हल्के वर्क वाला लहंगा पहनें। आप चाहें तो सिल्क का लहंगा भी पहन सकती हैं। यह न सिर्फ आपके बजट में आ जाएगा बल्कि इसको खरीदने के लिए आपको ज्यादा इधर-उधर भटकना भी नहीं पड़ेगा।

न चुनें सेलिब्रिटी लुक
अगर आप अपने बजट में परफेक्ट लहंगा लेना चाहती हैं तो आपको सेलिब्रेटी लुक के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। आप अपनी पसंद का कोई भी लहंगा चुन सकती हैं। क्योंकि सेलिब्रिटी लुक आपके पूरे बजट को बिगाड़ सकता है।

सूरज की रोशनी में चेक करें रंग
लहंगा खरीदने के दौरान जब आप किसी दुकान आदि में जाती हैं तो वहां पर काफी ज्यादा लाइटें लगी होती हैं। जिसके कारण आपको कपड़े का रंग अलग दिखता है। ऐसे में लहंगा खरीदने के दौरान आप दुकान से बाहर सूरज की रोशनी में लहंगे का कलर देख सकती हैं।

कैन-कैन से रहें दूर
हालांकि शादी में कैन-कैन लगा लहंगा सबसे ज्यादा सुंदर लगता है। लेकिन अगर आप हल्दी या मेंहदी आदि कार्यक्रम में कैन-कैन का लहंगा पहनती हैं तो आपको उठने-बैठने में दिक्कत होगी।