Yoga Pants: योगा के समय पहने ऐसी स्टाइलिश पैंट्स, बेहतर स्ट्रेचबिलिटी के साथ मिलेगा कंफर्ट

By Ek Baat Bata | Aug 11, 2023

आज के समय में हर कोई हेल्दी और फिट रहना चाहता है। ऐसे में हम सभी कोई न कोई एक्सरसाइज जरूर करते हैं। हालांकि अधिकतर लोगों को योगा करना ज्यादा पसंद होता है। वहीं योगा करने के दौरान आरामदायक कपड़े पहने जाते हैं। जिसके लिए हम सभी न जाने कितने तरह की पैन्ट्स खरीदते हैं। बता दें कि योगा करने के लिए कई तरह की पैन्ट्स होती हैं। लेकिन इन पैंट्स के बारे में काफी कम लोग जानते हैं। जहां योगा को अपनी डेली लाइफ में शामिल करने से मानसिक शांति का अनुभव होता है, तो वहीं जीवन पर भी काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ योगा पैन्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनको पहनकर एक्सरसाइज करने से आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे।

स्ट्रीमलाइन्ड स्ट्रैट पैन्ट्स 
इस पैन्ट का डिजाइन काफी सिंपल होता है। साथ ही यह हर बॉडी शेप पर फिट बैठता है। वैसे तो यह पैन्ट बॉडी फिटेड होती है, लेकिन पैरों तक जाते-जाते इस पैन्ट की लेंथ स्ट्रेट हो जाती है। बता दें कि अधिकतर प्लस साइज के लिए यह पैंट होती है। यह आपको पतला लुक देने का काम करती है। इस तरह के डिजाइन और मटेरियल वाली पैन्ट्स में आप आसानी योगा कर पाएंगे और आपको आरामदायक भी महसूस होगा।

फुल लेंथ योगा पैन्ट्स 
फुल लेंथ वाली योगा पैन्ट्स काफी समय से इस्तेमाल की जा रही है। बड़े-बड़े योग गुरु भी इस पैंट का इस्तेमाल करते हैं। पैरों के एंकल के भी नीचे तक यह पैन्ट्स होती हैं। इस पैंट को कैरी करने से बॉडी कवर होने के साथ ही बॉडी को सही तरीके से सपोर्ट देने में भी सहायक होती है। इसको पहनकर आप मुश्किल से मुश्किल योगा पोज काफी आसानी से कर सकते हैं। हर तरह की बॉडी टाइप पर पैन्ट्स खूबसूरत नजर आती हैं।

स्ट्राइप डिजाइन योग पैन्ट्स 
अगर आपको भी स्टाइलिश कपड़े पहनने का शौक है तो आप स्ट्राइप डिजाइन योग पैन्ट्स खरीद सकती हैं। यह देखने में स्टाइलिश होती हैं। हालांकि इन पैन्ट्स का मटेरियल फ्लेक्सिबल और स्किन फ्रेंडली होता है। यह स्ट्रेचेबल फैब्रिक की मदद से बनाया गया है। इसमें आपको कई तरह की स्ट्रिप्स में योगा पैंट मिल जाएंगी। इन्हें पहनने से आपकी बॉडी के शेप मिलने के साथ स्टाइलिश लुक भी मिलेगा।  इन पैन्ट्स में पेट की तरफ आपको चौड़ा सा इलास्टिक बैंड मिल जाएगा, जो आपको फिट लुक देने में मदद करेगा।