Saree Styling Tips: प्री-ड्रेप साड़ी पहनने के लिए इन एक्ट्रेस से लें टिप्स, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

By Ek Baat Bata | Jun 10, 2024

फैशन इंडस्ट्री हर रोज कोई न कोई नया फैशन ट्रेंड करता है। फैशन डिजाइनर्स आजकल सबसे ज्यादा साड़ी के साथ प्रयोग कर रहे हैं। पहले साड़ी 6 मीटर की आती थी, लेकिन अब साड़ी में कई तरह की वैरायटी देखने को मिल जाएंगी। इतनी वैरायटी देखकर साड़ी का चुनाव करना मुश्किल हो जाएगी। आज के समय में सबसे ज्यादा प्री-ड्रेप साड़ी का ट्रेंड देखने को मिल रहा है। ऐसे में आने वाले समय में अगर आपको किसी पार्टी या फंक्शन में जाना है, तो आप भी प्री-ड्रेप साड़ी कैरी कर सकती हैं।

आपको मार्केट में इस तरह की साड़ी आसानी से मिल जाएगी। आपको इस तरह की साड़ी में कई वेरायटी देखने को मिलेंगी। अगर आपके वार्डरोब में साड़ी है, तो किसी हुनरमंद दर्जी से आप प्री-ड्रेप साड़ी स्टिच करवा सकती हैं। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको सेलिब्रिटीज के कुछ प्री-ड्रेस साड़ी लुक्स दिखाने जा रहे हैं, जो आप किसी भी छोटे या बड़े अवसर पर पहन सकती हैं।

प्रियंका चोपड़ा का साड़ी लुक
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने प्री-ड्रेप साड़ी पहनी है। आजकल स्लिट कट प्री-ड्रेप साड़ी काफी चलन में है। यह आपको इंडो-वेस्टर्न लुक देती है। ऐसी साड़ी को आप किसी पुरानी साड़ी से भी स्टिच करा सकती हैं। आप इसके साथ कोई स्टाइलिश और ट्रेंडी ज्वेलरी पहन सकती हैं।

करीना कपूर का साड़ी लुक
बता दें कि इस समय प्री-ड्रेप साड़ी में अब 2 पीस साड़ी भी काफी ट्रेंड में है। वैसे तो साउथ इंडिया में 2 पीस साड़ी का प्रचलन है। फैशन परस्त महिलाओं में इसका क्रेज खूब देखा जा रहा है। वहीं इस तरह की साड़ी फैशन डिजाइनर्स भी बनाने लगे हैं। मार्केट में इस तरह की साड़ी काफी वैरायटी में मिल जाएंगी। इस तरह की साड़ी में स्‍टाइलिश सा ब्रालेट ब्लाउज या ट्यूब ब्लाउज कैरी कर सकती हैं।

माधुरी दीक्षित का साड़ी लुक
बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित प्री-ड्रेप रफल साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। यह फैशन नया नहीं है। हालांकि इसके साथ नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। पार्टी या फंक्शन में आप बहुत आसानी से इस तरह की साड़ी को कैरी कर सकती हैं। इस साड़ी में आपको बहुत प्यारा लुक मिलेगा। वहीं डी-अटैच पल्ले वाली साड़ी भी काफी पसंद की जा रही हैं। एक्ट्रेस ने भी ऐसी साड़ी कैरी की है। 

मलाइका अरोड़ा का साड़ी लुक
आज के समय में आपको साड़ी और ब्लाउज दोनों में कई तरह की वैरायटी, डिजाइन और पैटर्न देखने को मिलेगा। ऐसा ही एक रीरी ब्लाउज और एक्स साड़ी है। इस साड़ी और ब्लाउज को एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने बहुत अच्छे से कैरी किया है। यह साड़ी आजकल फैशन में है। इस साड़ी को साटन फैब्रिक से तैयार किया गया है और इसमें फ्रिंज पल्लू इसको यूनिक लुक दे रहा है। इस तरह ही साड़ी मार्केट में आपको अच्छे ब्रांड में मिलेगी। इसके साथ आप टर्टिल नेकलाइन या ब्रालेट ब्लाउज कैरी कर सकती हैं।

शिल्‍पा शेट्टी का साड़ी लुक
आजकल साड़ियों के अलग-अलग पैटर्न को अलग-अलग नामों से जाना जाता है। जैसे एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने काई साई को बेहद खूबसूरत तरीके से कैरी किया है। इसमें फ्रंट प्‍लेट्स ड्रेपिंग की जगह साइड प्‍लेट्स ड्रेपिंग है। साथ ही इस साड़ी को साइड स्लिट अंदाज दिया गया है और पल्लू को वेस्ट लाइन से जोड़ा गया है। आपको इस तरह की साड़ी मार्केट में आसानी से मिल जाएंगी। इस तरह की साड़ी के साथ आप स्‍ट्रैप ब्‍लाउज या क्रॉप टॉप ब्‍लाउज कैरी कर सकती हैं।