Navratri Festival Styling Tips: इस नवरात्रि अपने लुक को बनाना चाहती हैं खास, इन टिप्स को फॉलो कर दिखेंगी ग्लैमरस

By Ek Baat Bata | Oct 09, 2023

शारदीय नवरात्रि के कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में नवरात्रि के मौके पर गरबा और डांडिया नाइट का आयोजन किया जाता है। गरबा और डांडिया नाइट में बहुत सी महिलाएं शामिल होती हैं। ऐसे में महिलाओं को अक्सर इस बात की कंफ्यूजन रहती है कि उन्हें किस तरह का ड्रेस, ज्वैलरी और फुटवेयर कैरी करनी चाहिए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको नवरात्रि में ड्रेसअप होने के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिनको आप फॉलो कर सकती हैं। 

आउटफिट 
गरबा में पहनी जाने वाली सबसे लोकप्रिय ड्रेस चनिया चोली है। चनिया चोली के अलावा आप एथनिक स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप भी पहन सकती हैं। इस दौरान हैवी कपड़े पहनने से बचें। क्योंकि हैवी ड्रेस पहनने से गरबा खेलने में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में आप गरबा खेलने के लिए कच्छ वर्क और मिरर वर्क वाली ड्रेस भी कैरी कर सकते हैं।

ज्वैलरी 
गरबा खेलने के लिए हैवी वर्क वाली ड्रेस और उसके साथ लाइट ज्वैलरी कैरी करनी चाहिए। गरबे के लिए ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी एक परफेक्ट विकल्प है। गरबा के लिए आप मांग टीका, चूड़ियां, ईयररिंग्स, नेकलेस आदि पहन सकती हैं। इसके साथ आप कमरबंध भी स्टाइल कर सकती हैं।      

मेकअप 
गरबा खेलने के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से पसीने के कारण आपका मेकअप खराब नहीं होगा। मेकअप के लिए आप बोल्ड लिप कलर्स लगा सकती हैं, इसके अलावा रेड और वाइन कलर की लिपस्टिक का भी इस्तेमाल कर सकतीं हैं। लेकिन अगर आप डार्क कलर की लिपस्टिक नहीं लगाना चाहतीं हैं तो आप डार्क आई मेकअप
का इस्तेमाल कर सकतीं हैं। इस दौरान आप बिन्दी लगाने के साथ लो पोनीटेल, फिशटेल, साइड बन और ब्रेडेड बन कैरी कर सकती हैं।

फुटवेयर 
गरबा और डांडिया नाइट में जाने के लिए हमेशा कंफर्टेबल फुटवेयर पहनना चाहिए। जिससे आपको गरबा खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी। गरबा खेलने के लिए अगर आप हील्स कैरी करती हैं, तो इससे आपके पैरों को तकलीफ हो सकती है। आप चाहें तो लेटेस्ट वर्क वाली जूतियां कैरी कर सकती हैं। जोकि आपको एक बेहतरीन लुक देंगी।