Blueberry Cake Recipe: घर पर बना सकती हैं ब्लूबेरी केक, स्वाद ऐसा कि उंगलियां चाट जाएंगे लोग

By Ek Baat Bata | Feb 16, 2024

केक खाना न सिर्फ बच्चों बल्कि बड़ों को भी काफी पसंद होता है। ऐसे में आप अपने घर पर बड़ी आसानी से केक बनाकर तैयार कर सकती हैं। वहीं ब्लूबेरी केक खाने में स्वादिष्ट होता है और इसको बनाना भी काफी ज्यादा आसान होता है। इसके अलावा ब्लूबेरी केक का स्वाद काफी ज्यादा लाजवाब होता है कि आप अपनी पनी उंगलियां चाटते रह जाएंगे। बता दें कि कुछ सामग्रियों की मदद से आप ब्लू बेरी केक घर पर बनाकर तैयार कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में...

सामग्री
ब्लूबेरी- 2 कप
वेनिला एक्सट्रैक्ट- 1 चम्मच
बेकिंग सोडा- 1/2 चम्मच
कॉर्नस्टार्च- 50 ग्राम
नमक- 1/2 चम्मच
बादाम का आटा- 200 ग्राम
गेहूं का आटा- 150 ग्राम
दूध- 480 मिली
ब्राउन शुगर- 200 ग्राम

ऐसे बनाकर करें तैयार
केक रेसिपी बनाने के लिए ओवन को 180 डिग्री सेल्सियस पर प्री-हीट करें। फिर गोल केक पैन लेकर उसमें बटर पेपर रखें। अब एक बड़े कटोरे में गेहूं का आटा, कॉर्न स्टार्च, बादाम का आटा, बेकिंग सोडा और नमक को एक साथ छान लें। अब इन सारी चीजों को अच्छे से मिला लें।

इसके बाद एक कटोरे में दूध, वेनिला एसेंस और ऑयल मिलाएं। इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लें। वहीं आटे के मिश्रण को दूध के साथ मिलाकर एक केक का बैटर तैयार कर लें। फिर सावधानी के साथ ब्लूबेरी मिलाएं और मिश्रण को बेकिंग डिश में डालकर गरम किए गए ओवन में 50 मिनट तक बेक करें। बेक होने के बाद केक को वायर रैक पर ठंडा होने दें। इस तरह से केक बनकर तैयार हो जाएगा।