Spring Roll Sheet: मार्केट जैसे सुपर क्रिस्पी स्प्रिंग रोल बनाना है बेहद आसान, यहां जानिए रेसिपी

By Ek Baat Bata | Sep 17, 2024

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जिसको स्नैक्स खाना पसंद न हो। खासतौर पर बात करें, तो हम सभी भारतीय सुबह और शाम दोनों समय अलग वैरायटी का नाश्ता करना बेहद पसंद होता है। वहीं सुबह के समय लोग ऐसी चीजें खाना पसंद करते हैं, जो खाने में टेस्टी और हेल्दी हो और इसको खाने से लंबे समय तक पेट भरा रहे। तो वहीं शाम के समय हर किसी का मन चटपटा खाना खाने को करता है ऐसे में हम अक्सर बाहर से स्नैक्स खरीदकर खाते हैं।

हालांकि रोजाना बाहर का खाना खाकर तबियत खराब होने का डर लगा रहता है। जिस कारण से महिलाएं अपने परिवार वालों के लिए अधिकतर घर पर ही स्नैक्स बनाकर तैयार करती हैं। ऐसे में अगर आप भी घर पर कुछ स्वादिष्ट सा नाश्ता बनाने की सोच रही हैं, तो आप स्प्रिंग रोल बनाकर तैयार कर सकती हैं। वहीं अगर आप इसकी शीट घर पर बनाती हैं, तो इसका स्वाद दोगुना हो जाएगा। तो आइए जानते हैं स्प्रिंग रोल की शीट रेसिपी के बारे में...

सामग्री
मैदा- 1 कप
कॉर्न फ्लोर- 1/4 कप
रिफाइंड तेल- 2 बड़े चम्मच
नमक- चौथाई चम्मच
तेल- 1 बड़ा चम्मच

ऐसे बनाएं
अगर आप घर पर ही स्प्रिंग रोल की शीट घर पर बनाकर तैयार करना चाहती हैं, तो सबसे पहले एक कटोरी में मैदा, नमक और कॉर्नफ्लोर को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसमें थोड़ा सा रिफाइंड डालकर अच्छे से मिलाएं।

फिर अपनी जरूरत के हिसाब से पानी डालकर मैदा को धीरे-धीरे गूंथ लें। इसके बाद इस मैदा से छोटी-छोटी लोई बनाकर उसे बेल लें। ध्यान रखें कि लोई को कागज जितना पतला बेलना है। 

आप चाहें तो एक साथ कई शीट बेल सकती हैं और फिर इन्हें हल्का सेंकना शुरूकर दें। हल्का सेकने के बाद इनको रख लें। अब आप इससे स्प्रिंग रोल बनाकर तैयार कर सकती हैं। यह स्प्रिंग रोल शीट बनाने का काफी आसान तरीका है।