Relationship Tips: नई शादी के बाद बेडरूम में भूलकर भी न करें ऐसी गलती, वरना टूट सकता है आपका रिश्ता

By Ek Baat Bata | Dec 29, 2023

लड़की और लड़के के लिए उनकी शादी का दिन सबसे अहम होता है। ऐसे में शादी को लेकर कई तरह के ख्याल लड़के और लड़कियों के मन में रहते हैं। हर इंसान चाहता है कि उनका पार्टनर उनका ख्याल रखे, प्यार करें और हर फैसला मिलकर करे। लेकिन शादी के शुरूआती दौर में जब शारीरिक संबंध बनाने की बात आती है, तो इसको लेकर दोनों ही उत्सुक व डरे होते हैं। ऐसे में आप आपसी समझदारी और सूझबूझ के साथ आगे बढ़ सकते हैं। हांलाकि इस दौरान कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। जिससे की आप शादी के बाद खुशहाल जीवन जी सकें और एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान रख सकें।

पार्टनर की मर्जी का सम्मान
शादी की पहली रात संबंध बनाना जरूरी नहीं होता है। हांलाकि फिल्मों में हम सभी ऐसा देखते हैं। जिस तरह से फिल्मों में सुहागरात दिखाई जाती है, जरूरी नहीं है कि सभी के साथ वैसा ही हो। ऐसे में अगर आपके पार्टनर को संकोच हो रहा है, तो आपको उन्हें समय देना चाहिए। शादी के शरूआत में आप एक-दूसरे से खूब बातें करें और एक-दूसरे के समझने का प्रयास करें। इस तरह से आपका रिश्ता भी मजबूत होगा और आपका पार्टनर भी आपके साथ कंफर्टेबल हो जाएगा।

अतीत को भुला देना समझदारी
कई लोगों की आदत होती है कि वह अपने पार्टनर के अतीत के बारे में जानना चाहते हैं। लेकिन यह आदत आपके रिश्ते पर भारी पड़ सकती है। क्योंकि बिस्तर पर कड़वी बातों का याद करना किसी को भी अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर का भी अतीत है, तो उन की वजह से आप अपने वर्तमान को खराब नहीं करें। क्योंकि ऐसा करने से बुरी यादें सारी उम्र के लिए हो जाएंगी।

वर्जनिटी पर सवाल
लड़का हो या लड़की, हर कोई यही चाहता है कि उनके पार्टनर ने पहले से शारीरिक संबंध न बनाए हों। लेकिन वर्तमान समय में ऐसा होना थोड़ा सा मुश्किल है। शादी से पहले रिश्ता होना एक आम बात होती है। तो वहीं कुछ लोग जल्दबाजी में या भूल से भी आपसी संबंध बना लेते हैं। लेकिन जब पार्टनर से इस बारे में बात की जाए, तो कुछ लोगों को आत्मग्लानि के साथ शर्म भी महसूस होती है। इसलिए पार्टनर के साथ वर्जिनिटी की बात कर अपने या पार्टनर के मूड को खराब न करें। साथ ही इसका बुरा असर आपकी शादीशुदा जिंदगी को भी खराब कर सकता है। 

सार्वजनिक न करें शारीरिक संबंध
नई-नई शादी होने के बाद दोस्त या सहेलियां पहली रात की बात कर आपको छेड़ते हैं। साथ ही शारीरिक संबंध के बारे में भी खूब सवाल करते हैं। ऐसे में आपको इन सारे सवालों के जवाब बेहद समझदारी के साथ देना चाहिए। आप दोस्तों या सहेलियों के सामने अपने पार्टनर का मजाक न उड़ाएं। साथ ही अपने रिश्ते की किसी भी अंदरूनी बात को सार्वजनिक करने से बचना चाहिए।

विडिओग्राफी और फोटोग्राफी
बहुत सारे लोग जब अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर अनमोल पल बिताते हैं, तो वह उन पलों को वीडियो और फोटो के जरिए कैप्चर करते हैं। लेकिन इस आदत से बचना चाहिए। क्योंकि फोन खोने व चोरी होने की स्थिति में आपकी प्राइवेट चीजें किसी के हाथ लग सकती हैं। साथ ही इन चीजों के नुकसान की आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इसलिए इन पलों को रिकॉर्ड करने से बचना चाहिए।