Relationship Advice: बिना I Love You बोले पार्टनर से जताएं प्यार, मजबूत बनेगी बॉन्डिंग

By Ek Baat Bata | Jun 24, 2024

अगर आप किसी के साथ रिश्ते में हैं और अपने पार्टनर के प्रति प्यार जताना चाहते हैं। तो जरूरी नहीं है कि आप उन्हें हर बार I love You कहें। क्योंकि प्यार सिर्फ बोलने नहीं बल्कि महसूस करने और करवाने का नाम हैं। किसी भी रिलेशनशिप में प्यार का एहसास करवाना सबसे अहम होता है। इसलिए जरूरी नहीं है कि आप हर बार अपने पार्टनर से यह कहकर बताएं।
 
बल्कि आप कई आदतों या बॉडी लैंग्वेज के जरिए भी उनको इस बात का एहसास दिला सकते हैं। जिससे आपके पार्टनर को भी लगेगा कि आप उनसे बेइंतहा प्यार करते हैं। तो आइए जानते हैं कि किन तरीकों से आप अपने पार्टनर के दिल में जगह बना सकते हैं।

हर सिचुएशन में दें साथ 
हर रिश्ते की पहचान तब होती है जब पार्टनर किसी समस्या में हो या उनके ऊपर कोई मुसीबत हो। क्योंकि व्यक्ति की पहचान दुख के समय होती है। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर को प्यार का एहसास कराना चाहते हैं, तो उनको इस बात का यकीन दिलाएं कि आप मुसीबत के समय भी उनका साथ नहीं छोड़ेंगे। ऐसा करने से आप बिना बोले भी अपने पार्टनर के दिल में अपने लिए प्यार का एहसास करवा सकते हैं।

तारीफ करें
अगर आप अपने पार्टनर से किसी बात से इंप्रेस होते हैं। तो उसको अपने दिल में दबाकर नहीं रखना चाहिए। बल्कि आपको इसे अपने पार्टनर के सामने एक्सप्रेस कर सकते हैं। क्योंकि आपकी छोटी-छोटी तारीफें आपके पार्टनर के लिए में आपके प्रति प्यार बढ़ाएगा।

सहानुभूति व्यक्त करें
अगर आपका पार्टनर किसी बात से परेशान है, तो आपको बैठकर उनकी सारी बातें सुननी चाहिए। साथ ही उनको सहानुभूति देनी चाहिए। ऐसी सिचुएशऩ में पार्टनर को कंफर्ट फील करवाएं, जिससे आप दोनों के बीच की बॉन्डिंग मजबूत होगी और आपका पार्टनर बेहिचक आपके साथ अपनी परेशानियों को शेयर करेगा।