Relationship Tips: सास से मां जैसा प्यार पाने के लिए पहले दिन से करें ये काम, मिलेगा बेटी की तरह मान-सम्मान

By Ek Baat Bata | Jan 30, 2024

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एक सास कभी मां की जगह नहीं ले सकती है। लेकिन इसका मतलब यह बिलकुल भी नहीं है कि सास मां जैसा प्यार नहीं कर सकती हैं। हांलाकि सास से मां की तरह प्यार पाने के लिए आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है, या फिर जल्द ही शादी होने वाली है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। क्योंकि आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपके साथ कुछ ऐसी टिप्स शेयर करने जा रहे हैं। जिनको अपनाने से आप अपनी सास से बिलकुल मां जैसा प्यार पा सकती हैं। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए हर सास बुरी नहीं होती है। इसलिए बेहतर है कि आप समझदारी से चीजों को हैंडल करें।

सम्मान है जरूरी
सास का सम्मान करना बहुत जरूरी है और इस बात का उनको एहसास होना भी जरूरी है। लेकिन अगर आप सिर्फ इस चीज का दिखावा करेंगी तो आपके बीच चीजें अच्छी नहीं रहेंगी। क्योंकि दिखावा ज्यादा समय तक नहीं चल पाता है। ऐसे में अगर आप भी अपनी सास से बेटी की तरह प्यार पाना चाहती हैं, तो आपको सबसे पहले सास को अपनी मां की तरह स्वीकार करना होगा।

उनकी तरह रहने का करें प्रयास
जहां शादी के बाद हर लड़की के लिए सब कुछ बदल जाता है, तो वहीं कई बार खुद को भी बदलना जरूरी होता है। ऐसे में अगर आप सास के अनुसार यह काम खुशी-खुशी करेंगी, तो आपके रिश्ते में प्यार हमेशा बरकरार रहेगा।  

बात करना है जरूरी
मां-बेटी के रिश्ते की मिठास का सबसे बड़ा कारण यह होता है कि दोनों आपस में दोस्तों की तरह बात करते हैं। ऐसे में अगर आप उनसे एक मां की तरह प्यार पाना चाहती हैं, तो आपको उनसे साथ दोस्ती का रिश्ता बनाना चाहिए। लेकिन इसको जबरदस्ती नहीं करना चाहिए। जब आपकी सास का मूड अच्छा हो, तो आप उनसे धीरे-धीरे इसकी पहल कर सकती हैं। इससे आपको घंटों बात करना काफी आसान हो जाएगा। 

सास और पति का रिश्ता
बेटे की शादी के बाद हर मां को यह चिंता सताती है कि अब उनका बेटा उनकी बात नहीं सुनेगा। ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि आपके व्यवहार से उनको कभी नहीं लगना चाहिए कि आप उनके और बेटे के रिश्तों में दरार डालने की कोशिश कर रही हैं।