Relationship Tips: क्रश को प्रपोज करने में हो रही है हिचकिचाहट, तो इन तरीकों से बन जाएगी आपकी बात

By Ek Baat Bata | Jul 26, 2023

कुछ लोग बड़ी आसानी से अपनी भावनाएं दूसरों के सामने व्यक्त कर देते हैं। लेकिन जब मामला दिल की बात कहने की हो, बहादुर से बहादुर लोग भी डगमगा जाते हैं। क्योंकि अपने मन की बात क्रश के सामने कहने से हिचकिचाहट रहती है कि कहीं उनका रिश्ता खराब न हो जाए। ऐसे में अगर आप किसी को डेट कर रहे हैं और उनसे अभी तक अपने दिल की बात कहने से डर रहे हैं, तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप उन्हें किस तरह से प्रपोज कर सकते हैं और कैसे अपनी फीलिंग्स उनके सामने बयां कर सकते हैं। 

प्राइवेट गेटवे
अगर आप भी इंट्रोवर्ट स्वभाव के हैं तो आप किसी ऐसी जगह पर समय गुजारने का प्लान बनाएं। जहां पर शांति होने के साथ ही कम लोग हों। ऐसी जगहों पर आपका डिस्ट्रैक्शन कम होने के साथ ही आप आसानी से अपने दिल का हाल बयां कर पाएंगे। साथ ही वह आपके प्रपोजल को सीरियसली लेंगी और इस तरह से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स भी मिलेगा।

मूवी डेट
आप अपने क्रश को मूवी डेट पर लेकर जा सकते हैं। इसके लिए आपको एक अच्छी मूवी का चयन करना जरूरी है। साथ ही अच्छे माहौल वाली जगह पर डेट के लिए जाएं। किसी ऐसी जगह पर जाने की गलती न करें जहां लड़की अनसेफ और अनकंफर्टेबल फील करे। बातचीत के दौरान आप उन्हें अपने दिन का हाल बताएं और बताएं कि आपने मूवी डेट क्यों फिक्स की। 

दोस्‍तों की मदद से बनेगा काम
अगर आप कॉलेज या ऑफिस जाते हैं। तो अपने दोस्तों से प्रपोजल का आइडिया ले सकते हैं। आप चाहें तो पब्लिक प्‍लेस में दोस्‍तों की मदद से एक छोटा सा इवेंट भी अरेंज कर सकते हैं। इसमें आपके सभी दोस्त बलून आदि लेकर आपकी क्रश को सरप्राइज कर सकते हैं। इस तरह से आप उन्हें रिंग के साथ प्रपोज करें। लेकिन यह तरीका अपनाने से पहले यह जरूर कंफर्म कर लें कि उन्हें ऐसा सरप्राइज पसंद आएगा या नहीं।

अपनाएं फिल्‍मी तरीका
अगर आप भी अपनी क्रश को फिल्मी स्टाइल में प्रपोज करना चाहते हैं। आप दोनों अगर एक्‍सट्रोवर्ट नेचर के हैं तो किसी फिल्मी सीन की तरह उन्हें प्रपोज कर सकते हैं। इस तरह से आप गिटार बजाकर, गाना गाकर या फिर किसी पार्क में फिल्मी तरीके से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।