इस वेलेंटाइन डे ऐसे करें अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज

By Ek Baat Bata | Feb 11, 2020

फरवरी महीना शुरू होते ही युवाओं में वैलेंटाइन डे मनाने की सुगबुगाहट तेज हो जाती है। 14 फरवरी से पहले पूरे हफ्ते वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इसकी शुरुआत ‘रोज डे’ से होती है और 8 वें दिन वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। 

वेलेंटाइन डे, यानी प्यार और प्यार करने वालों को समर्पित प्यार भरा यह दिन खुशियों का प्रतीक माना जाता है और हर प्यार करने वाले शख्स के लिए यह खास दिन बहुत ही अहमियत रखता है। प्यार के इजहार के तौर पर अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए इस दिन लोगो को बेसब्री से इंतजार होता है। ऐसे हर व्यक्ति अपने इस दिन को खास बनाना चाहते हैं। तो इसी को ध्यान में रखते हुए आज की इस लेख में हम आपको बताएंगे वेलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने का तरीका। तो आइये जानते है की कैसे आप बना सकते हो इस दिन को खास।

गुलाब का फूल देकर करें अपने प्यार का इजहार 

प्यार एक बहुत ही खास चीज होती है, यह जिंदगी को बहुत ही खास और खूबसूरत बना देती है। 14 फरवरी वह दिन होता है जब आप अपने गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड से अपने प्यार का इजहार करते हैं। इसके लिए आप एक अच्छा सा गुलाब का फूल लें और अपने पार्टनर को को देकर उसे आई लव यू बोलें।

बाहर घूमने जरूर जाएं

वैलेंटाइन डे के दिन आपको अपने पार्टनर के साथ बाहर घूमने के लिए जाना चाहिए। आप फिल्म देखने के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा किसी शॉपिंग मॉल, पार्क, वाटर पार्क, चिड़ियाघर, टूरिस्ट प्लेस, मेले में भी घूमने के लिए जाया जा सकता है। यहा पर आप अपने पार्टनर के साथ हाथों में हाथ डालकर कुछ क्वालिटी टाइम स्पेन्ड कर सकते हैं और प्यार की बातें कर सकते हैं।

गिफ्ट दें 

अपने पार्टनर को गिफ्ट दीजिये वैलेंटाइन डे मनाने का सबसे बेहतरीन तरीका यह है कि आप अपने पार्टनर को एक अच्छा सा गिफ्ट दें। आप ग्रीटिंग कार्ड, चॉकलेट, ज्वेलरी, फोटो फ्रेम, घड़ी, फूल के गुलदस्ते, छोटे खिलौने जैसे टेडी बियर, कपड़े, फोन जैसे गिफ्ट अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

प्यार भरी बातें कीजिए

वैलेंटाइन डे के दिन आपको अपने पार्टनर से प्यार भरी बातें करनी चाहिए। अपने रिश्ते को लेकर आप क्या सोचते हैं ? भविष्य के लिए आपने क्या प्लान बनाई हैं, उसके बारे में बातें कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर से बताएं कि किस तरह उसके आने के बाद आपकी जिंदगी खूबसूरत बन गई। और तो और आप शादी के बारे में भी बातें कर सकते हैं। 

कैंडल लाइट डिनर पर जाइए

वैलेंटाइन डे मनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने पार्टनर के साथ शाम को कैंडल लाइट डिनर पर जाइये। इसके लिए आप किसी अच्छे रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। अगर आपका बजट कम तो आप घर पर ही कुछ अच्छा खाना बना सकते हैं। अपने पार्टनर को घर पर इनवाइट कर सकते हैं और कैंडल लाइट डिनर का मजा ले सकते हैं। इसके लिए आपको अपना घर गुब्बारों से सजाना चाहिए, ऐसा कर के आप अपने वेलेंटाइन डे को स्पेशल बना सकते हैं।

डांस पार्टी में जाइये

यदि आपको और आपके पार्टनर को डांस करना पसंद है तो आपको वैलेंटाइन डे के दिन किसी डांस पार्टी में जाना चाहिए। इसके लिए आप किसी क्लब में डांस पार्टी में जा सकते हैं। अगर आपको क्लब जाना पसंद नहीं है तो आप घर पर भी डांस कर जा सकता है। इससे आपका वैलेंटाइन डे बहुत ही खास हो जाएगा।

अच्छे कपडे पहने

वैलेंटाइन डे के दिन आपको अच्छे कपड़े पहनने चाहिए। जिससे आप उस दिन अच्छे लगे और आपके पार्टनर आपको देख फूले ना समाए।

अपने हाथ से कार्ड बनाएं

वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को कार्ड देने के लिए आप खुद ही अपने हाथों से वैलेंटाइन डे कार्ड को बना सकते हैं। आपके हाथ से बना हुआ कार्ड आपके पार्टनर को जरूर पसंद आएगा। इस कार्ड पर आप अपनी इच्छा के अनुसार कोई भी बात लिख सकते हैं जो आपके पार्टनर के दिल को जीत ले।

फिल्म देखने जाएं

वैलेंटाइन डे मनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपने पार्टनर के साथ कोई Romantic Film देखने जाए।

सबसे पहली मुलाकात (Date) को याद करें

वैलेंटाइन डे को खास बनाने के लेए आप अपनी पहली मुलाकात (Date) को याद करें जैसे वह कौन सा दिन था, वह कौन सी बातें थी जो आपने अपने पार्टनर से सबसे पहले की थी। पहली डेट पर आप लोग कहाँ गये थे। किस तरह आपने अपने पार्टनर को प्रपोज किया था, कौन से कपड़े पहने थे। ऐसा करने से आपका वैलेंटाइन डे बिल्कुल खास हो जाएगा।

आपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करें

यदि आपने शादी का मन बना लिया है और अपने पार्टनर से शादी करना चाहते हैं तो आपको वैलेंटाइन डे के दिन अपने पार्टनर को शादी के लिए प्रपोज करना चाहिए। ऐसा कर के आप अपने वेलेंटाइन डे को बिल्कुल खास बना सकते हैं।