Relationship Tips: पति के बदलने लगे हैं तेवर तो कहीं एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर नहीं है वजह, ऐसे पहचानें

By Ek Baat Bata | Jun 03, 2023

शादी सिर्फ दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच होती है। शादी के बाद आपको अपने जीवनसाथी के साथ पूरी जिंदगी बितानी होती है। लेकिन शादी में सबसे जरूरी चीज विश्वास होती है। क्योंकि जिस जीवनसाथी पर हम अक्सर आंख बंद करके भरोसा करते हैं। कहीं ऐसा तो नहीं वह थोड़े दिनों बाद रिश्ते के बाहर अपनी खुशी तलाश करने लगा हो। फिर ऐसे व्यक्ति के साथ जिंदगी गुजार पाना बहुत मुश्किल होता है। जब गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के रिश्ते में यह दिक्कत आती है तो मूव ऑन करके आगे बढ़ना आसान होता है। लेकिन जब यह समस्या पति-पत्नी के रिश्ते में आती है तो आगे बढ़ पाना इतना आसान नहीं होता है।

जहां शादी के बाद महिलाएं अपने करियर की जगह बच्चे और परिवार को संभालने में उलझ जाती हैं तो वहीं पति को मौका मिल जाता है कि वह बिना किसी रोकटोक के अपनी जिंदगी को जी सके। ऐसे में कई लोगों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर शुरू हो जाते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनकी मदद से आप आसानी से यह पता लगा सकती हैं कि आपके पति का कहीं बाहर अफेयर तो नहीं चल रहा है। वहीं आपसी बातचीत के जरिए भी रिश्ते के फ्यूचर के बारे में विचार कर सकती हैं।

चीजों को सीक्रेट रखना
अपने जीवनसाथी से आप सबसे ज्यादा खुलकर बात करते हैं और अपने विचार जाहिर कर सकते हैं। लेकिन अफेयर होने के दौरान आपको पार्टनर अपने फोन, लैपटॉप आदि में पासवर्ड आदि रखता है और वह कहां जा रहा है इस बात को भी सीक्रेट रखता है। जिससे कि उसकी चोरी पकड़ी न जा सके।

इमोशनल दूरी
बता दें कि पति-पत्नी के बीच इमोशन का खत्म होना बेवफाई का एक संकेत होता है। अगर आपके पार्टनर का भी अफेयर चल रहा है तो वह आपसे बातचीत करना या क्वालिटी टाइम बिताना बंद कर सकता है। वह अपने कामों में बिजी होने का बहाना बना सकते हैं। ऐसे में आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करने की जरूरत होती है। 

डेली हैबिट्स में बदलाव आना
जब कोई भी व्यक्ति किसी के प्यार में होता है तो वह दूसरे की पसंद के हिसाब से खुद को ढालने लगता है। इसमें एक्सरसाइज करने और हेल्दी खाने, घर पर कम रुकना आदि बातें शामिल हो सकती हैं। अगर आपको भी अपने पति की आदतों में बदलाव दिखते हैं तो ऐसा हो सकता है कि वह किसी और के साथ रिश्ते में हों। हालांकि किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले अच्छे से तसल्ली करना बेहतर होता है।

गुस्सा करना 
जब कोई व्यक्ति चोरी-छिपे कोई काम करता है तो उसे अपनी चोरी पकड़े जाने का डर हमेशा बना रहता है। ऐसे में वह हर समय डिफेंस की स्थिति में रहता है। अगर आप मजाक से भी अपने पार्टनर से कुछ कहते हैं तो वह भड़क सकते हैं। वहीं बात-बात पर अपनी ईमानदारी का बखान करने लगते हैं। वहीं किसी महिला आदि का नाम लेने पर गुस्सा करने लगते हैं। तो आपको सतर्क होने की जरूरत है।