Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद दूसरे रिश्ते के लिए कितना तैयार हैं आप, इन संकेतों से पहचानें

By Ek Baat Bata | Mar 04, 2024

रिलेशनशिप हर किसी की जिंदगी का एक अहम और नाजुक मुद्दा होता है। इसके शुरू होने से लेकर खत्म करने तक बहुत सारी सावधानियां बरतने की जरूरत होती है। क्योंकि एक खराब रिश्ता आपकी मानसिक स्थिति को बुरी तरह से प्रभावित कर सकता है। हांलाकि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अकेले रहना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। लेकिन अकेलेपन से बचने के लिए कभी भी जल्दबाजी में रिश्ता नहीं शुरू करना चाहिए। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप यह पता लगा सकते हैं कि आप ब्रेकअप से निकलने के बाद दोबारा रिश्ते में आने के लिए तैयार हैं या नहीं।

मूव ऑन न हो पाना
अगर आप अपने ब्रेकअप से पूरी तरह से बाहर नहीं निकल पाए हैं, तो दूसरे रिश्ते में आने की गलती नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ब्रेकअप को भुलाने के लिए बनाए गए रिश्ते ज्यादातर समय के साथ ही टॉक्सिक होते जाते हैं।

एक्स को न भूल पाना
जिसके साथ बेहद अच्छा समय बिताया गया हो, उसको आसानी से दिमाग से निकाल पाना हर किसी के लिए मुश्किल होता है। वहीं अगर आप बार-बार अपने एक्स को याद करते हैं और उसको भूल नहीं पा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप दूसरे रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं।

मुश्किल लगता है अकेले खुश रहना
अगर आप भी एक हेल्दी रिलेशन में आना चाहते हैं, तो तब तक रिश्ते में नहीं आना चाहिए, जब तक आप अकेले इंज्वॉय करना ना सीख जाएं। क्योंकि लंबा रिलेशनशिप टूटने के बाद लोग अकेले खुद के साथ समय नहीं बिता पाते हैं। क्योंकि उनको खुश रहने के लिए किसी न किसी की जरूरत होती है।

रिलेशन को लेकर नहीं है प्वाइंट
अगर आप अपने रिश्ते को लेकर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो सिर्फ टाइमपास के लिए दूसरे रिश्ते में नहीं जाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने वाले लोग अंत में डिप्रेशन और सेल्फ गिल्ट का शिकार होते हैं।