Marriage Tips: सगाई के बाद रिश्ते में ना आए खटास, तो पार्टनर से बात करते समय रखें इन बातों का ख्याल

By Ek Baat Bata | Aug 11, 2023

हर किसी के लिए शादी उसकी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा होता है। अपनी शादी का हर किसी को बड़ी बेसब्री से इंतजार होता है। किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए शादी से पहले सगाई होती है। ताकि कपल आपस में बातचीत कर एक दूसरे को समझे। लव मैरिज में लड़का और लड़की दोनों को एक-दूसरे को बेहद अच्छे से जानते हैं। लेकिन अरेंज मैरिज में लड़का और लड़की एक-दूसरे से अंजान होते हैं। ऐसे में सगाई के बाद दोनों एक-दूसरे को जानना-पहचानना शुरू करते हैं। जिसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ता है।

ऐसे में लड़का और लड़की दोनों को पार्टनर से बात करने के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे कि कोई भी बात आपके रिश्ते को खराब न कर सके। क्योंकि एक गलत बात या एक्शन आपके रिश्ते को बिगाड़ने का काम कर सकता है। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी बातों को बताने जा रहे हैं। जिनका आपको सगाई से शादी के बीच विशेष ध्यान रखना चाहिए।

बहुत बातें न करें
अगर आपकी भी सगाई और शादी में समय है तो भी अपने पार्टनर से ज्यादा बातें न करें। क्योंकि अगर आप पूरा दिन अपने पार्टनर से बात करते रहेंगे। तो इसका असर सीधा आपके रिश्ते पर पड़ेगा। वहीं पार्टनर को लगेगा कि आप हर समय फ्री रहते हैं।

न झाड़ें रौब
पार्टनर से बात करने के दौरान गलती से भी रौब न दिखाएं। अगर आपको अपने पार्टनर की कोई बात अच्छी न लगे तो उन्हें प्यार से समझाने का प्रयास करें। पार्टनर को रौब दिखाने से आपकी इमेज उनके सामने खराब हो सकती है। 

परिवार की बुराई न करें
हर व्यक्ति चाहता है कि उनका जीवनसाथी परिवार का सम्मान करें। इसलिए पार्टनर के साथ उनके परिवार का भी सम्मान करें। इस दौरान परिवार की बुराई न करें। परिवार के सदस्यों को लेकर कोई ऐसी बात न करें जो सुनने में बुरी लगे। क्योंकि ऐसी बातें दिल को दुखाती हैं।