Relationship Tips: खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है रिश्ता, तो ऐसे दें पार्टनर को दूसरा मौका

By Ek Baat Bata | Jun 20, 2023

किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले आपस में बात करना बेहद जरूरी होता है। फिर चाहे वह फैसला कोई भी हो, जीवन में रिश्तों की बहुत अहमियत होती है। ऐसे में रिश्ता चाहे लव लाइफ का हो या पति-पत्नी का। हर रिश्ते में कुछ चीजों को हमें अवॉयड करना होता है। जब कोई इंसान चीजों को सही से हैंडल नहीं कर पाता है तो कई बार रिश्तों में दरार आने लगती है। कई बार छोटी-छोटी बातों पर हुए झगड़े इतना बड़ा रूप ले लेते हैं कि नौबत तलाक तक आ पहुंचती है। रिश्ता टूटने के बाद अक्सर बाद में सिर्फ रिग्रेट रह जाता है।  

इसी तरह से प्रेमी-प्रेमिकाओं के रिश्ते में भी ऐसा ही होता है। जरा सी बात पर हुए विवाद में गुस्सा इस कदर बढ़ जाता है कि कपल्स में दूरियां आने लगती हैं। वहीं रिश्ता टूटने पर कपल्स को एक-दूसरे की याद सताने लगती है। ऐसे में अगर आपको भी लगता है कि आपका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच गया है तो आप अपने रिश्ते को दूसरा मौका दे सकते हैं। इस दौरान आपको यह टिप्स बहुत काम आ सकते हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में...

बात करें
अगर आपका भी रिश्ता टूट गया है और पार्टनर से अलग होने के बाद आप उन्हें बहुत मिस कर रहे हैं। तो पार्टनर के पास वापस जाने का एक उपाय है। अगर आप अपने पार्टनर से दोबारा पैचअप करना चाहते हैं तो पार्टनर की ओर से पहल का इंतजार न करें। बल्कि उनके पास जाकर खुद बात करें। कई बार रिश्ता खत्म होने पर कपल्स एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर देते हैं तो आप उन्हें ईमेल के जरिए अपना मैसेज दे सकते हैं। बता दें कि आपके पार्टनर के मन में भी यदि आपके लिए फीलिंग्स बची होंगी तो वह आपके मैसेज का रिप्लाई जरूर करेगा।

सॉरी बोलकर बचा लें रिश्ता
कई बार कपल्स के बीच लड़ाई होने के बाद उन्हें ऐसा लगता है कि सामने वाला व्यक्ति गलत होने के बाद भी आपके लिए जरूरी है। ऐसे में आप उनसे सॉरी की उम्मीद लगा लेते हैं। लेकिन जब ऐसा नहीं होता है तो आपको ज्यादा हर्ट होता है। लेकिन अगर आपको लगता है कि गलती आपकी है और इसके कारण रिश्ता टूट सकता है। तो आपको सॉरी बोलने में देर नहीं करनी चाहिए। सॉरी बोलने से आप छोटे नहीं होते हैं और रिश्ते में भी मजबूती आती है। साथ ही आपके पार्टनर को पता लगता है कि आपको अपनी गलती का एहसास है।