Relationship Tips: पार्टनर के बिहेवियर में देखने को मिलती हैं ऐसी आदतें, तो ब्रेकअप करने में न लें समय

By Ek Baat Bata | Jul 10, 2023

प्यार और भरोसा ऐसी चीज है, जो किसी भी रिश्ते को सालों-साल बांधे ऱखते हैं। लेकिन इनमें से किसी भी एक चीज की कमी होने पर रिश्तो को आगे बढ़ाने में काफी मुश्किल होती है। आजकल के रिश्तों में लड़ाई-झगड़े, मारपीट और तलाक के मामले ज्यादा देखने को मिलता है।
 
जिसकी एक बहुत बड़ी वजह यह भी है कि हम पार्टनर की कुछ आदतों को इग्नोर करते रहते हैं, जो आगे जाकर आपके रिश्ते को इफेक्ट करने का काम करते हैं। ऐसे में इन आदतों को बिलकुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पार्टनर में होने पर ब्रेकअप करने में जरा भी समय नहीं लेना चाहिए। 

हर समय झूठ बोलना
किसी भी रिश्ते में भरोसा सबसे अहम चीज होती है। यह हर रिश्ते की बुनियाद मानी जाती है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है, या आपने उसे कई बार चीटिंग करते हुए पकड़ा है। तो उस रिश्ते को आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है। छोटे-मोटे झूठ कब बड़े धोखे की वजह बन जाएं तो पता नहीं चल पाता। ऐसे में इस रिश्ते को खत्म करना भी बेहतर होगा।

एक्स को याद करना
किसी के साथ रिश्ते में रहना कोई गलत बात नहीं है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिश्ते में होने के बाद भी अपनी एक्स के बारे में बात करते हैं। या आपका कंपेरिजन अपनी एक्स से करते हैं। तो आपको उस रिश्तो को खत्म करने से पहले सोचने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आगे चलकर आपका रिश्ता ज्यादा खराब हो सकता है। ऐसे में बेहतर है कि आप उस रिश्ते से बाहर निकल आएं।

छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करना
अगर आपका पार्टनर भी छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़ा करने लगता है, तो समझ जाना चाहिए कि वह इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे में हर समय लड़ाई-झगड़ा कर वह आपसे अलग होने का बहाना ढूंढ रहा है। वहीं हर समय लड़ाई-झगड़ा मानसिक परेशानी भी देता है। ऐसे में आप इसे लंबे समय तक झेलने की जगह अपना पार्टनर से दूरी बनाना उचित है। 

हर वक्त झगड़ा करना
क्या आपका पार्टनर भी हर छोटी बात को लड़ाई का मुद्दा बना लेता है, तो समझ जाएं कि वो इस रिलेशनशिप को आगे नहीं बढ़ाना चाहता और आपसे अलग होने के बहाने ढूंढ़ रहा है। हर वक्त होने वाले लडा़ई-झगड़े एक अलग ही तरह की मानसिक परेशानी देते हैं, जिसे लंबे वक्त तक झेलने के बजाय ऐसे व्यक्ति से दूरी बना लेने में ही समझदारी है।