Relationship Tips: रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर से बोले ऐसे झूठ, बढ़ेगा प्यार और विश्वास

By Ek Baat Bata | Dec 21, 2023

हमारे बड़े-बूढ़े हमें यही समझाते व सिखाते हैं कि कभी किसी से झूठ नहीं बोलना चाहिए। लेकिन बात जब पार्टनर की आती है, तो उनके साथ सबसे ज्यादा ईमानदारी दिखानी चाहिए। क्योंकि आपको पूरी लाइफ अपने पार्टनर के साथ बितानी होती है। ऐसे में झूठ के सहारे आप कुछ साल तो हंसी-खुशी गुजार सकते हैं, लेकिन झूठ के सहारे पूरी जिंदगी नहीं बिता सकते हैं। लेकिन कई बार सच भी आपकी जिंदगी को बिगाड़ सकता है। ऐसे में कभी-कभी झूठ का सहारा लेकर आप भी अपने रिश्ते को मजबूत कर सकते हैं। लेकिन यह झूठ गलती को छिपाने के लिए नहीं बोलना चाहिए।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे झूठ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके रिश्ते को अधिक मजबूत बनाने का काम करते हैं। क्योंकि आपके द्वारा बोला गया एक झूठ आपके पार्टनर को हर्ट होने से बचा सकता है। तो आइए जानते हैं कि आपको अपने पार्टनर से किस तरह का झूठ बोलना चाहिए।  

गिफ्ट की करें तारीफ
अगर आपके पार्टनर ने आपको कोई गिफ्ट दिया है तो उसकी तारीफ जरूर करें। भले ही वह गिफ्ट आपको बिलकुल पसंद न आया हो। लेकिन आप सामने वाले की भावनाओं की कद्र जरूर करें। इसलिए पार्टनर की भावनाओं की कद्र करते हुए उससे कहें कि यह आपकी लाइफ का सबसे प्यारा व अच्छा गिफ्ट है।

हौसला बढ़ाएं
आप इतने अच्छे से यह सब कैसे मैनेज कर लेते हैं। आपके द्वारा कही गई यह लाइन आपके पार्टनर का मनोबल बढ़ा सकती हैं। एक व्यक्ति न सिर्फ घर बल्कि ऑफिस की जिम्मेदारी संभालता है। ऐसे में कई बार अधिक काम होने पर व्यक्ति अपना बेस्ट नहीं दे पाते हैं। ऐसे में अगर आप सिर्फ झूठ ही पार्टनर की तारीफ करेंगे, तो सामने वाले को बेहतर महसूस होने के साथ वह और अच्छे से अपना काम मैनेज करेंगे।

कमी को करें नजरअंदाज
अगर आपके पार्टनर ने आपके लिए कुछ बनाया है, तो उसके एफर्ट पर ध्यान दें। वहीं अगर आने में कोई कमी है, तो उस कमी को नजरअंदाज करें। ऐसा करने से आपके पार्टनर को अच्छा महसूस होगा।

पार्टनर को कहें आई मिस यू
आप अपने पार्टनर को हर समय मिस करें, ऐसा संभव नहीं है। लेकिन अगर आप बीच-बीच में उन्हें आई मिस यू कहेंगे। तो उन्हें आपके प्यार का एहसास होगा। साथ ही आपके बीच अगर लड़ाई है, तो वह भी आसानी से सुलझ जाएगा।