Cleaning Tips: बाथरूम की बाल्टी और मग को नए जैसा चमकाने के लिए अपनाएं ये ट्रिक, मिलेगा बेहतर रिजल्ट

By Ek Baat Bata | Oct 17, 2023

बाथरूम में नहाने के लिए आमतौर पर सभी लोग प्लास्टिक की बाल्टी और मग का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में दोनों प्लास्टिक की चीजों में रोजाना पानी लगने से यह चीजें काली पड़ जाती हैं। जिसके कारण बाल्टी और मग काले पड़ जाते हैं। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होता है कि इन्हें कैसे साफ किया जाए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि बाथरूम की बाल्टी और मग को किस तरह से साफ कर सकते हैं। जिससे कि दोनों नए जैसे दिखने लगेंगे।

बाल्टी और मग साफ करने का तरीका
बाथरुम का बाल्टी और मग साफ करने से लिए सबसे पहले बेगिंक सोडा और विनेगर का पेस्ट बनाकर तैयार कर लें। फिर इस पेस्ट को बाल्टी और मग पर लगाकर स्क्रब करें। इस तरीके को अपनाने से बाल्टी-मग एकदम नए जैसे हो जाएंगे।

इसके अलावा आप नींबू की मदद से भी बाल्टी और मग चमका सकते हैं। इससे पानी के दाग आसानी से साफ हो जाएगा। सबसे पहले डिटर्जेंट पाउडर में नींबू का रस मिलाकर घोल तैयार कर लें। फिर इसमें बाल्टी और मग को अच्छे से लगा दें। इसके बाद करीब आधे घंटे बाद पानी से धो लें। 

ब्लीच पाउडर से भी आप बाल्टी और मग चमका सकते हैं। बता दें कि यह तरीका काफी ज्यादा कारगर है। इस तरीके से बाल्टी व मग साफ करने के लिए ब्लीच पाउडर को पानी में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को बाल्टी व मग पर लगा दें। इस उपाय से बाल्टी व मग एक बार में ही साफ हो जाएगा।